जम्मू-कश्मीर: नवरात्रों में घाटी को दहलाने की साजिश बेनकाब, सेना ने जब्त की हथियारों की भारी खेप

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार को आतंकियों के नवरात्रों पर घाटी में खलल डालने के नापाक इरादों को बेनकाब कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के आतंकवादियों के एक बड़े प्रयास को बीएसएफ ने विफल कर दिया है। सुरक्षाबलों ने हथियारों और गोला बारूद का एक भारी जखीरा जब्त किया है।

बीएसएफ के महानिदेशक (डीआईजी) एसपीएस संधू ने कहा, ‘जम्मू बीएसएफ ने आज सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया और हथियारों तथा गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।' उन्होंने कहा कि जब्त किए गए हथियारों में चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 232 गोलियां शामिल हैं। विस्तृत जानकारी मिलना अभी बाकी है। सीमा पार आतंकवादियों द्वारा पिछले छह महीनों में ड्रोन के माध्यम से सीमा के इस तरफ हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयासों की कई घटनाएं सामने आई हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान से एक ड्रोन के माध्यम से गिराई गई एक एके राइफल, तीन मैगजीन और 30 गोलियां सहित हथियारों की एक खेप पिछले शनिवार को पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फलैन मंडल के सौंजना गांव से बरामद की थी। बीएसएफ ने 27 सितंबर को चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 100 गोलियां, एक पैकेट मादक पदार्थ, जिसकी कीमत 2,75,000, रुपये आंकी गई है...उसे जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा से बरामद किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News