पुलवामा पार्ट- 2 नाकाम, देखें वीर जवानों ने किस तरह उड़ाए कार के परखच्चे

05/28/2020 12:51:58 PM

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी अपने नाम कर ली है। जवानों ने एक बड़े कार हमले को रोक कर आतंकियों की साजिश को ना​काम कर दिया है। अगर समय रहते ऐसा ना होता तो शायद देश को पुलवामा जैसा आत्मघाती हमले का सामना करना पड़ सकता था। 

PunjabKesari

दरअसल पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी देश को दहलाने के मकसद से एक कार में निकला था। सुरक्षाबलों ने जैसे ही उसके मंसूबे को पहचाना तो वह वहां से भाग निकला। आतंकी तो किसी तरह बच गया लेकिन कार सेना के हाथ लग गई, जिसके अंदर से 20 किलो से अधिक आईईडी बरामद हुआ। मौत का सामान लेकर सड़क पर दौड़ रही सफेद रंग की सैंट्रो कार पर नंबर प्लेट भी फर्जी लगी थी। कार पर टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगी है, जो कि कठुआ में रजिस्टर्ड थी। 

PunjabKesari

कार में विस्फोट इस कदर लदा था कि अगर उसे हिलाते तो  तत्काल ब्लास्ट हो जाता। ऐसे में सेना के पास उसे ब्लास्ट करने के अलावा और कोई चारा नहीं था। ऐसे में सैंट्रो कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस वजह से कार के परखच्चे उड़ गए। धमाका इतना जोरदार रहा कि आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कार जलती हुई दिखाई दे रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News

Recommended News