गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व, दिल्ली में आज और कल odd-Even से छूट

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 09:34 AM (IST)

नई दिल्ली: गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन न‍ियमों में छूट देने की घोषणा की है। दरअसल इन दो दिनों में दिल्ली में उत्सव जैसा माहौल रहने के कारण द‍िल्ली सरकार ने यह फैसला ल‍िया क‍ि 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन से छूट दी जाएगी। बता दें कि कुछ दिन पूर्व दिल्ली के सिख समुदाय ने गुरुपर्व और नगर कीर्तन के दौरान 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन में छूट देने की मांग की थी जिसे केजरीवाल सरकार ने मान लिया।

PunjabKesari

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व होने के कारण दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में कई बड़े आयोजन हो रहे हैं। दिल्ली में भी नगर कीर्तन और कई बड़े समागमों का आयोजन किया गया है जिसके कारण सिख समुदाय को कोई परेशानी न हो इसलिए दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन से राहत देने का फैसला किया। 11 नवंबर को दिल्ली के कई शहरों में भव्य नगर कीर्तन निकाला जा रहा जिसमें लाखों श्रद्धालुओं के हिस्सा लेने की संभावना है।

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण कम करने के ल‍िए 4 नवंबर से शुरू हुई ऑड-ईवन योजना 15 नवंबर तक चलेगी। रव‍िवार को इस न‍ियम से छूट दी गई है। वहीं इस बार नियम का उल्लंघन करने पर सभी पर 4 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News