Exclusive Interview: एक महिला का अपने पैरों पर खड़े होना जरूरी है- दिव्या खोसला

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्ली। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी और अभिनेत्री-फिल्म निर्माता दिव्या खोसला कुमार इन दिनों अपने नए म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में रिलीज हुए दिव्या खोसला कुमार के इस सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है।

 

दिव्या का ये गाना 90 के दशक के सॉन्ग ‘याद पिया की आने लगी’ का रीमिक्स वर्जन है। 90 के दशक में इस गाने को फाल्गुनी पाठक ने गाया था। उस दौर भी ये गाना काफी फेमस हुआ था। फाल्गुनी के इसी गाने को अब नेहा की आवाज और दिव्या की अदाओं से नए अंदाज में पिरोया गया है, जिसे लोगों ने काफी प्यार दिया है। पढि़ए पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी /हिंद समाचार के दिल्ली ऑफिस पहुंची दिव्या खोसला से खास बातचीत के मुख्य अंश :

 

Divya Khosla

 

अगले साल ‘सत्यमेव जयते 2’ 
दिव्या खोसला कुमार बतौर हीरोइन दिव्या 15 साल बाद फिल्मों में वापसी कर रही हैं। अगले साल जॉन अब्राहम के साथ ‘सत्यमेव जयते 2’ में बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में वापसी करेंगी। डायरैक्टर मिलाप मिलन जावेरी की यह फिल्म अगले साल गांधी जयंती यानी 2 अक्तूबर को रिलीज होगी। दिव्या ने अपने करियर की शुरूआत एक मॉडल के रूप में की और फिर कई म्यूजिक वीडियो में काम किया। उन्होंने अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार द्वारा अभिनीत 2004 की फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ के साथ अभिनेत्री के रूप में हिंदी फिल्मों में शुरूआत की थी। 

 

Yaad Piya Ki Aane Lagi

 

परिवार के साथ कैसे मैनेज करती हैं?
दिव्या: मैं कभी फिल्म उद्योग में काम पाने के लिए पति पर निर्भर नहीं रही। जब मैंने ‘यारियां’ बनाई, तो उन्होंने स्क्रिप्ट भी नहीं सुनी थी। जब सफल हो गई तो उन्हें हौसला हुआ कि अब मैं फिल्म निर्देशित कर सकती हूं। वह मेरी हर बात का समर्थन करते हैं लेकिन हम कभी एक-दूसरे के काम में हस्तक्षेप नहीं करते हैं और मुझे लगता है कि पति-पत्नी को एक-दूसरे को उस तरह का स्थान देना चाहिए। मैं खुद को साधारण इंसान ही समझती हूं। मेरे घर का माहौल बहुत अच्छा है। जरूरी है घर में घर जैसे रहना चाहिए। मैं अपना पूरा समय बेटे को देती हूं और कोशिश करती हूं कि वो हर वक्त मेरे साथ ही रहे।

 

Divya

 

‘यारियां’ से डायरैक्शन में कदम 
दिव्या की बात करें तो उन्होंने एकिंटग के साथ-साथ डायरैक्शन में भी अपना सिक्का जमाया है। साल 2014 में आई फिल्म ‘यारियां’ से डायरैक्शन में कदम रखा था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली दिव्या खोसला कुमार एक मां, पत्नी और बहू के रूप में मिसाल हैं। दिव्या अपना हर काम बहुत तरीके से मैनेज करती हैं। चाहे एक्टिंग हो, डायरैक्टिंग हो या प्रड्यूसिंग, वह अपने हर काम से हमें इम्प्रैस कर चुकी हैं।

 

‘एक महिला का अपने पैरों पर खड़े होना जरूरी है’
दिव्या का मानना है कि भारतीय महिलाएं बहुत मेहनती होती हैं और एक महिला के लिए अपने पैरों पर खड़े रहना बहुत जरूरी है। हालांकि दूसरी तरफ हमारे समाज में ये माना जाता है कि शादी के बाद एक महिला का प्रोफैशनल करियर खत्म हो जाता है, ये सोच बहुत गलत है। जब मेरी शादी हुई थी, तब मुझे भी कई लोगों ने कहा था कि अब तो तुम्हारा करियर खत्म हो गया लेकिन आपकी अपने काम के प्रति लगन है तो ऐसा कभी नहीं होता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News