नीति: दिल्ली भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन, सिसोदिया के इस्तीफे की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 08:06 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से लागू नयी आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास के निकट विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग उठाई। विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल सरकार शराब कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए ''बड़े पैमाने पर'' भ्रष्टाचार में शामिल है।

उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने हाल ही में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों को लेकर आबकारी नीति 2021-22 की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश की थी। सक्सेना द्वारा अनुशंसित जांच दिल्ली के मुख्य सचिव द्वारा इस महीने की शुरुआत में सौंपी गयी रिपोर्ट के आधार पर की गयी है। सिसोदिया दिल्ली की आप सरकार में आबकारी मंत्री भी हैं।

गुप्ता ने दावा किया, ''केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति में शराब लाइसेंसधारकों को पहले 2.5 प्रतिशत कमीशन दिया जाता था, जिसे शराब माफियाओं को 10 फीसदी के सीधे लाभ के लिए बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया गया था।'' उन्होंने कहा कि रिहायशी इलाकों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानों को अनुमति देकर सरकार ने सभी नैतिक नियमों और नियमों का उल्लंघन किया है।

विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आबकारी नीति के संचालन में हज़ारों करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाते हुए सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की। आप संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सिसोदिया का बचाव करते हुए कहा था कि वह एक ''कट्टर ईमानदार व्यक्ति'' हैं और दावा किया था कि उन्हें किसी फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News