जम्मू कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष नेंग्रू गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 10:28 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष परवेज अहमद नेंग्रू को हाउसकीपिंग के लिए निविदाओं के अवैध आवंटन के सिलसिले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इससे बैंक को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने यह जानकारी दी। एसीबी ने निविदा नियमों का पालन नहीं कर बैंक को 6.92 करोड़ रुपये का कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में एक निजी फर्म और अहमद सहित तीन पूर्व बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

एसीबी ने यहां एक बयान में कहा कि नेंग्रू को जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा हाउसकीपिंग के संबंध में निविदाओं के अवैध आवंटन से संबंधित एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। बयान में कहा गया है कि समुचित निविदा प्रक्रियाओं का पालन नहीं करने, प्रबंधन शुल्क को अनुचित रूप से जोडऩे और अन्य चूक तथा कमीशन के कारण जम्मू कश्मीर बैंक को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था।

 

नेंग्रू के अलावा एसीबी ने एसआईएलए सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों साहिल वोरा और ऋषभ वोरा, जेएंडके बैंक के तत्कालीन कार्यकारी अध्यक्ष (अब सेवानिवृत्त) सुरजीत सिंह सहगल और तत्कालीन सहायक उपाध्यक्ष फिरोज अहमद को निविदा धोखाधड़ी में नामित किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News