जम्मू में पूर्व भाजपा विधायक कांग्रेस में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 07:23 PM (IST)

जम्मू : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक दीनानाथ भगत मंगलवार को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में शामिल हो गए और कहा कि वह पार्टी नेतृत्व और उसके अतीत से प्रभावित हैं।

 

भगत ने नवंबर 2020 में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और कुछ समय के लिए नेशनल पैंथर्स पार्टी में शामिल हो गए थे। भगत का यहां कांग्रेस मुख्यालय में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जी़ ए़ मीर, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया।

 

मीर ने संवाददाताओं से कहा, "भगत, जो पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर उधमपुर जिले के चेनानी से विजयी हुए थे, धर्मनिरपेक्ष विचार वाले नेता और प्रसिद्ध हस्ती हैं जिन्होंने हमेशा लोगों की सेवा की है। उनका कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है।"

भगत ने कहा कि उन्होंने पार्टी में "घुटन" महसूस करने के बाद खुद ही भाजपा से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उनकी "कथनी और करनी में काफी अंतर है।"  उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा गरीबों की पार्टी नहीं है और ऐसे लोगों को दरकिनार किया जा रहा है। मैंने जब कभी गरीबों से संबंधित कोई मुद्दा उठाया, तो मुझे सिर्फ जवाब ही मिले।"

उन्होंने कांग्रेस की प्रशंसा करते हुए कहा कि पार्टी ने "60 से अधिक वर्षों तक देश में शासन किया और देश को नयी ऊंचाइयों पर ले गयी।ज्ज् उन्होंने कहा, "पार्टी नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत मौजूदा नेतृत्व देश की बड़ी सेवा कर रहा है। वे चाहते हैं कि लोग किसी गुलदस्ते की तरह एकजुट रहें क्योंकि अपने देश को मजबूत बनाए रखने का यही रहस्य है।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News