Air pollution: दिल्ली में आज भी हवा 'बहुत खराब', AQI 339 तक पहुंचा

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की हवा में अब भी प्रदूषण घुला हुआ है। भले ही एयर क्वालिटी (Delhi Air Quality) अब गंभीर स्तर पर नहीं है लेकिन यह 'बहुत खराब' कैटेगरी में बनी हुई है। गुरुवार सुबह दिल्ली में AQI 339 दर्ज किया गया, जोकि 'बहुत खराब' कैटेगरी में आता है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की हवा काफी प्रदूषित है। सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली की प्रदूषित हवा को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी।

PunjabKesari

जिसके बाद दिल्ली में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने और सरकारी और निजी दफ्तरों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया था। हालांकि बुधवार को दिल्ली प्रदूषण पर हुई सुनवाई के बाद दिल्ली सरकार ने अब 29 नवंबर से फिर से स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला लिया और इसकी के साथ ही दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम भी खत्म किया जाएगा।

PunjabKesari

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को बताया कि सोमवार (29 नवंबर) से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम खत्म किया जा रहा है। लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें। साथ ही  गोपाल राय ने कहा कि पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News