भारत में अमेरिका के अगले Ambassador होंगे एरिक गार्सेटी, बोले- मैं इस सम्मान से बेहद खुश

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 02:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा भारत के लिए देश का राजदूत नामांकित किए जाने पर लॉस एंजिलिस के महापौर एरिक गार्सेटी ने कहा है कि वह नामांकन स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और जिस तरह उन्होंने शहर की सेवा की, वह उसी जोश, प्रतिबद्धता और प्रेम के साथ अपनी नयी भूमिका भी निभाएंगे। 

मौसम की करवट और मसूरी-नैनीताल जाने के लिए शर्ते, आज इन खबरों पर होगी देश की नजर

सीनेट से उनके नाम की पुष्टि होने पर गार्सेटी (50) पूर्ववर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन में भारत के लिए अमेरिका के राजदूत रहे केनेथ जस्टर का स्थान लेंगे। इस सप्ताह के शुरू में जस्टर को विदेश मामलों पर परिषद में प्रतिष्ठित सदस्य के तौर पर नियुक्त किया गया। बाइडन प्रशासन द्वारा नामांकित किए जाने की घोषणा के बाद गार्सेटी ने एक बयान में कहा कि आज राष्ट्रपति ने भारत के लिए अमेरिका के राजदूत के तौर पर सेवा के वास्ते मेरे नाम की घोषणा की। नयी भूमिका में सेवा के लिए उनके नामांकन प्रस्ताव को स्वीकार कर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

 

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं तो एंट्री नहीं, मसूरी और नैनीताल जाने से  पहले माननी होगी ये शर्तें

गार्सेटी के अलावा व्हाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के नामांकन की भी घोषणा की। व्हाइट हाउस ने कहा कि एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिलिस शहर के महापौर रहे हैं। इसके अलावा वह 12 साल नगर परिषद के सदस्य तथा परिषद अध्यक्ष भी रहे हैं। बाइडन ने डेनिस कैम्पबेल बाउर को मोनाको के लिए दूत, पीटर डी हास को बांग्लादेश के लिए और बर्नाडेट एम. मीहान को चिली के लिए शीर्ष राजनयिक के तौर पर नामांकित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News