जम्मू-कश्मीर : जून के अंत तक 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण हो जाएगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 08:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में जून के अंत तक 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का कोविड-19 टीकाकरण हो जाएगा। कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सिंह को सूचित किया गया कि 21 जून से शुरू होने जा रही केंद्र की देशव्यापी 'सभी के लिए नि:शुल्क टीका' योजना के तहत जम्मू-कश्मीर में 18 से 44 आयु वर्ग के 30 फीसदी से अधिक लाभार्थियों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी जाएगी।

बयान के मुताबिक, कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू के सचिवालय में केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों के साथ करीब दो घंटे चली बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर के टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। उन्होंने अब तक केंद्र शासित प्रदेश में टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति का मूल्यांकन किया। साथ ही सोमवार से शुरू होने जा रहे केंद्र के देशव्यापी 'सभी के लिए नि:शुल्क टीका' अभियान के क्रियान्वयन संबंधी योजना पर भी चर्चा की।

मंत्री को अवगत कराया गया कि जम्मू-कश्मीर में 45 साल एवं उससे अधिक आयु वर्ग के 76 फीसदी लोगों को टीका लगाया जा चुका है और जून के अंत तक इस आयु वर्ग के सभी लाभार्थियों को टीके की खुराक दे दी जाएगी। साथ ही सूचित किया गया कि 18 से 44 आयु वर्ग के 50 फीसदी लाभार्थियों को जुलाई के अंत तक टीका लगाने के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News