J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 आतंकी, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 11:52 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक और लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। खबर है कि सुरक्षाबलों को अनंतनाग स्थित वटरीगाम में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया और आतंकियों ने अपने आपको घिरा देखकर सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। वहीं, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। 

 


वहीं इससे पहले उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में एक आतंकवादी मारा गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामूला के राफियाबाद में आतंकवादियों के छिपे होने की एक गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक तलाशी अभियान चलाया और एक चेक पाइंट पर एक व्यक्ति का पीछा किया। सूत्रों ने बताया कि जब इस व्यक्ति को चेक पाइंट पर रोका गया जो उसने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कारर्वाई की और इसी दौरान वह मारा गया। उसकी पहचान मुदसिर अहमद भट के तौर पर की गई है और उसने पिछले हफ्ते ही इस तरह की गतिविधियां शुरू की थी।

 

PunjabKesari

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक माड्यूल का भंडाफोड़ कर उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आतंकियों से हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स ने एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया, जो बडगाम के चादुरा में सक्रिय थे।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के दो सहयागियों की पहचान दोन्नीवारी निवासी दिलवर सोफी और मागरेयपुरा निवासी समीर यूसुफ गनी के रूप में हुई है जबकि तीसरे सहयोगी की पहचान सुरक्षा कारणों से उजागर नहीं की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये तीनों पिछले कुछ महीनों से क्षेत्र में सक्रिय थे और आतंकवादियों को आश्रय और लॉजिस्टिक सहायता पहुंचाने समेत विभिन्न विध्वंसक गतिविधियों में शामिल थे। उनके द्वारा किये गये खुलासे के बाद हथियार, गोला-बारूद और अन्य विध्वंसक सामग्रियां बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है और इस संबंध में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News