J&K के अवंतीपोरा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक जवान और SPO शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:07 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ अवंतीपोरा में मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ के दौरान एक सेना का जवान और SPO शहीद हो गए हैं। बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना ने वहां तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के दौरान एक आतंकी ढेर हो गया।

PunjabKesari

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त कारर्वाई करते हुए राष्ट्रीय राइफल्स, विशेष अभियान समूह, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने पुलवामा जिले के जनतरग गांव में कासो शुरू किया। अभियान के दौरान आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद इलाके की घेराबंदी के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को बुलाया गया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सुरक्षा बल के दो जवान भी घायल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए सोमवार को शोपियां में तीन आतंंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस को शोपियां के एक घर में में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। करीब दो घंटे तक चले एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं।

PunjabKesari

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के वाची क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। आंतिवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया,‘‘मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए।'' उनमें से एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद के तौर पर हुई थी। वह विशेष पुलिस अधिकारी था जो 2018 में बल छोड़ कर वाची के तत्कालीन विधायक एजाज अहमद मीर के आधिकारिक आवास से सात एके रायफल ले कर फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि शेष दो आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News