शोपियां में एनकाउंटर: सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना के जवानों ने इसमें 4 आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की। वहीं मुठभेड़ स्थल पर जाते वक्त सड़क दुर्घटना में सेना के दो जवानों की मृत्यु हो गयी। इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां के ज़ैनापोरा इलाके के बडिगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गये आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज मुठभेड़ में मारे गये लश्कर के आतंकवादी शोपियां और उससे लगे पुलवामा के इलाकों में सक्रिय थे। वे राज्य से बाहर के श्रमिकों पर हमलों समेत छह आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे। पुलवामा के ऐजाज समेत उनके साथियों की तलाश जारी है और उन्हें जल्द धर-दबोचा जाएगा।'' इस बीच अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर आते वक्त सेना के जवानों की गाड़ी पलट जाने से उसमें सवार दो जवानों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये। उन्होंने कहा, ‘‘44 राष्ट्रीय राइफल्स का एक सैन्य दल सूमो में सवार होकर जैनापोरा के बडिगाम में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहा था, तभी शोपियां में चौगाम के पास गाड़ी पलट गयी और इस हादसे में दो जवानों की मौत हो गयी तथा दो घायल हो गये।''





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News