सैलरी कटौती पर भड़के कर्मचारी, iPhone की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में की तोड़फोड़

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 06:18 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक में बेंगलुरु के करीब आईफोन का विनिर्माण करने वाली एक कंपनी के कर्मचारियों ने 'तनख्वाह' से संबंधित मसले को लेकर शनिवार को इकाई में उपद्रव मचाया। ये कर्मचारी विस्ट्रॉन कॉर्पोरेशन के लिए काम करते हैं, जिसका मुख्यालय ताइवान में है। पुलिस ने शुरुआती जानकारी के हवाले से बताया कि कोलार जिले के नरसापुरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इकाई के कर्मचारियों ने परिसर में कारों को पलट दिया और फर्नीचर को क्षतिग्रस्त किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने को बताया कि 'वेतन' संबंधी मसलों को लेकर कर्मचारियों ने पथराव किया, खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए, गाड़ियों, फर्नीचर, कंप्यूटर और लैपटॉप को नुकसान पहुंचाया। कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, हिंसक घटना में कई कर्मचारी शामिल थे। संपर्क करने पर कंपनी की ओर से घटना और 'वेतन मसलों' पर तत्काल प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

ट्रेड यूनियन के एक नेता ने बताया कि अनुबंध पर रखे गए अधिकतर कर्मचारियों को 'समय' पर तनख्वाह नहीं दी जाती है और वेतन में कटौती को लेकर उनकी चिंताएं हैं। विस्ट्रॉन कॉर्पोरेशन ऐप्पल के लिए आईफोन 7, लेनोवो, माइक्रोसॉफ्ट समेत अन्य के लिए आईटी उत्पाद बनाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News