''बाजारों की रौनक लौटाएं, शहर के बाजारों में उत्साह का दीया जलाएं'', ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों की खास अपील

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 08:41 PM (IST)

नई दिल्लीः इस साल दिवाली के त्योहार पर राष्ट्रीय राजधानी के बाजार आकर्षक छूट योजनाओं, लकी ड्रॉ, सेल्फी पॉइंट और खानपान के स्टाल के जरिये ग्राहकों को दुकान तक खींचने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। एक व्यापारी संगठन ने शनिवार को कहा कि शहर भर के बाजारों को रोशनी से सजाया गया है, जबकि व्यापारी सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं ताकि लोगों से ऑनलाइन खरीदारी करने के बजाय उन्हें दुकान तक आने के लिए प्रेरित किया जा सके।

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के अध्यक्ष बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने उपभोक्ताओं से अपने परिवारों के साथ बाजारों का दौरा करने का आग्रह किया। गोयल ने कहा, ‘‘बाजारों की रौनक लौटाएं, शहर के बाजारों में उत्साह का दीया जलाएं। ऑनलाइन खरीदारी से बचें। खरीदारी का मजा स्क्रीन पर नहीं, दुकान पर है।''

गोयल ने कहा कि सेल्फी प्वाइंट और फूड कियोस्क स्थापित किए गए हैं, ग्राहकों को बाजारों में आकर्षित करने के लिए छूट योजनाएं और लकी ड्रॉ कूपन पेश किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सीटीआई खरीदारों से फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप के जरिये भी अपील कर रहा है कि वे दिवाली की खरीदारी के लिए ई-कॉमर्स मंचों पर निर्भर रहने के बजाय बाजारों में जाएं।

सीटीआई महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने कहा कि दिल्ली के करोल बाग, राजौरी गार्डन, तिलक नगर, कमला नगर, भागीरथ पैलेस, दरीबा कलां, चांदनी चौक, खारी बावली, चावड़ी बाजार, नेहरू प्लेस, लाजपत नगर, साउथ एक्सटेंशन, सरोजिनी नगर के मार्केट एसोसिएशन, व्यापारियों और दुकानदारों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग के नुकसान के बारे में जागरूकता पैदा कर रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News