एलन मस्क के कंट्रोल में आई ट्विटर की 'चिड़िया', जानें अब क्या होंगे बड़े बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 11:38 AM (IST)

 नेशनल डेस्क: Twitter के मालिक बनें Elon Musk के पास अब ट्विटर का पुरा कंट्रोल होगा जिसके साथ यह अब प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद कंपनी में कई बड़े बदलाव होंगे, अभी तक ट्विटर पब्लिक कंपनी है जिसके कई स्टेक होल्डर्स हैं। मस्क ने कहा था कि ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए इसे प्राइवेट बनाना होगा।
 
एक बयान में एलॉन मस्क ने  कहा है कि अब ट्विटर को ओपन सोर्स किया जाएगा। एलॉन मस्क  ने ट्विटर के ख़रीदने के पीछे की वजह फ़्री स्पीच बताया है। इससे पहले एलॉन मस्कने कहा था कि ट्विटर में काफ़ी पोटेंशियल है, लेकिन इसके लिए कंपनी को प्राइवेट बनाना होगा।  Elon Musk का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए Twitter के ऐल्गोरिद्म को ओपन सोर्स बनाना होगा। 

 हाल ही में एक इंटरव्यू क दौरान एलॉन मस्क ने कहा था कि ट्विटर यूज़र्स को ये जानने का हक़ होना चाहिए कि उनका ट्विट डिमोट या प्रोमोट किया जा रहा है,  किस आधार पर किया जा रहा है इस बात की भी जानकारी यूज़र्स को मिलनी चाहिए।  

ट्विटर ख़रीदने से पहले मस्क ने कहा था कि ट्विटर ख़रीदने के बाद वो प्लैटफ़ॉर्म के सभी यूज़र्स को ऑथेन्टिकेट करेंगे, यानी ट्विटर पर सभी यूज़र्स असली होंगे। मौजूदा समय में ट्विटर पर फ़र्ज़ी अकाउंट्स है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News