18 जिलों में संपन्न हो चुके हैं पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 07:59 PM (IST)


चंडीगढ़, 16 नवंबर –(अर्चना सेठी)  हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग ने जिन 18 जिलों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, उनमें से आदर्श आचार संहिता हटाने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा है। इससे इन जिलों में विकास और प्रशासनिक कार्य सुचारू रूप से चल सकेंगे। फरीदाबाद, पलवल, हिसार और फतेहाबाद में 22 नवंबर और 25 नवंबर को पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने हैं, इन जिलों में अभी आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।

 धनपत सिंह ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव इस बार तीन चरण में आयोजित हो रहे हैं। पहले दो चरणों में भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला, पानीपत, यमुनानगर, अम्बाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक सिरसा और सोनीपत में पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के लिए चुनाव हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इन जिलों में विकास कार्यों व प्रशासनिक कार्यों के लिए आदर्श आचार संहिता हटाने के लिए मुख्य सचिव हरियाणा को पत्र भेजा गया है।



 धनपत सिंह ने कहा कि तीसरे चरण में फरीदाबाद, पलवल, हिसार और फतेहाबाद में चुनाव आयोजित होगा। 22 नवंबर 2022 को पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यो के लिए मतदान होगा जबकि 25 नवंबर 2022 को पंच व सरपंच पद के लिए चुनाव होगा। प्रदेश में तीनों चरणों के पंचायती राज संस्थाओं के मतदान संपन्न होने के बाद जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों के नतीजे मतगणना के बाद 27 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News