'इलेक्शन कमीशन चुनावों की घोषणा कर दीजिए, पेट्रोल-डीजल के दाम खुद नीचे आ जाएंगे': शिवसेना सांसद ने कसा तंज

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने इलेक्शन कमीशन से आगामी चुनावों की तारीख घोषित करने की अपील की है। शिवसेना सांसद ने ट्वीट कर लिखा कि, 'चुनाव आयोग से अनुरोध है कि कृपया आगामी राज्य चुनावों के कार्यक्रम की तुरंत घोषणा करें, जिससे दामों का बढ़ना कम हो और लोगों को राहत मिले। उन्होंने ट्वीट करके कहा- चुनाव = कोई ईंधन मूल्य वृद्धि नहीं।'

चुनाव नतीजें को बाद बढ़े दाम
बता दें कि, पांच राज्यों में चुनाव के चलते पेट्रोल-डीजल के दाम में चार नवंबर के बाद से कोई बढ़ौत्तरी नहीं हुई थी। लेकिन चुनाव परिणाम जारी होने के 12 दिन बाद से ईंधन की कीमतों में वृद्धि शुरू हो गई। 22 मार्च को पहली बार पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि की गई। इसके बाद से पांच दिनों में चार बाद बढ़ोतरी हो चुकी है। 

राहुल गांधी ने भी घेरा 
वहीं, कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में निरंतर हो रही वृद्धि हालिया विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के जश्न का ‘साइड इफेक्ट' (दुष्प्रभाव) है। राहुल गांधी ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, ‘‘राजा करे महल की तैयारी,प्रजा बेचारी महंगाई की मारी।''

आज फिर बढ़े दाम
पेट्रोल और डीजल की कीमत में शनिवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। तेल कंपनियां कच्चे माल की कीमत में बढ़ोतरी का भार उपभोक्ताओं पर डाल रही हैं, जिसके चलते पिछले पांच दिन में चौथी बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है।दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 98.61 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 93.01 रुपये जबकि डीजल का दाम 108.01 रुपये प्रति लीटर है। 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.35 रुपये व डीजल की कीमत 97.55 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में भी पेट्रोल 104.43 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.47 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल तथा डीजल की कीमत साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को 80 पैसे बढ़ाई गई थी। इसके बाद से इनकी कीमतों में प्रति लीटर 80-80 पैसे की तीन बार बढ़ोतरी की गई। इन कुल चार बार में पेट्रोल और डीजल के दाम में कुल 3.20 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News