बंगाल में 80 फीसदी व असम में 73 फीसदी हुआ मतदान, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 08:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल व असम में दूसरे चरण का चुनाव अभियान हुआ समाप्त हो गया है। बंगाल में 80.43% और असम में 73.03% तक मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल में 30 सीटों और असम में 39 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है। इसी बीच, आज पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित किया। उन्होंने जयनगर में रैली संबोधन के दौरान कहा कि बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गया है और एग्जिट पोल भी बन गया है। वहीं, नंदीग्राम सीट पर ममता और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी इस हाई-प्रोफाइल विधानसभा सीट में मतदान पर नजर रख रही हैं।

 पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

दूसरे चरण का चुनाव अभियान हुआ समाप्त
पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव अभियान समाप्त हो गया है। बंगाल में 80.43% और असम में 73.03% तक मतदान हुआ है। पश्चिम बंगाल में 30 सीटों और असम में 39 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। हालांकि बंगाल में कई जगहों से गड़बड़ी और हमले की खबरें आ रही है। बंगाल में भाजपा और TMC दोनों ने ही एक-दूसरे पर कार्यकर्त्ताओं को वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है।

पीएम मोदी- ममता बनर्जी अभी आप हमें जानती नहीं हो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर बंगाल की धरती से हुंकार भरते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काे अपने निशाने पर लिया। उन्होंने जयनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गया है और एग्जिट पोल भी बन गया है। दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सब स्पष्ट नजर आता है। पीएम मोदी ने ममता पर हमला जारी रखते हुए कहा कि शुरुआती रुख पता चला तो तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गईं। नंदीग्राम जाकर लगा उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है।

ममता बनर्जी अचानक कार्यक्रम बदल कर बैठ गई 'वार रूम' में
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट के लिए वीरवार को हो रहे मतदान के दौरान रेयापाड़ा इलाके में अपने ‘वार रूम' में रहने का फैसला किया। नंदीग्राम सीट पर ममता और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी इस हाई-प्रोफाइल विधानसभा सीट में मतदान पर नजर रख रही हैं। मतदान सुबह सात बजे मतदान आरंभ हुआ। इस बीच, स्थानीय तृणमूल नेताओं ने आरोप लगाया कि कई मतदान केंद्रों में उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

तमिलनाडु: DMK पर शाह का निशाना, बोले- ए राजा महिला विरोधी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और उनकी माताजी के खिलाफ द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सांसद ए राजा की अपमानजनक टिप्पणी पर भावुक होते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की माताओं और बहनों से छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों में महिला विरोधी द्रमुक को सबक सिखाने को कहा है। शाह ने गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैंने द्रमुक नेता ए राजा के बयान को देखा है और जिस तरह का बयान एक दिवंगत महिला के खिलाफ दिया गया है।

महंगाई की मार: आज से टीवी, एसी, दूध और स्मार्टफोन सभी के बढ़ जाएंगे दाम
नया वित्त वर्ष आम आदमी के लिए झटका लेकर आया है। एक अप्रैल से यानी आज से रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों के दामों में इफाजा होगा, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। आज से दूध, बिजली, एसी, बाइक से लेकर हवाई सफर, स्मार्ट फोन तक महंगा हो जाएगा। इसके अलावा आज से कार और बाइक खरीदना भी आपको महंगा पड़ सकता है। तो आइए बताते हैं एक अप्रैल कौन से चीजें कितनी होगी महंगी।  

केशपुर में BJP एजेंट की कार पर हमला, नंदीग्राम में कार्यकर्त्ता ने की खुदकुशी
पश्चिम बंगाल में आज दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। बंगाल की 30 सीटों पर वोट डाल जा रहे हैं। बंगाल में मतदान के दौरान गड़बड़ी और मारपीट की खबरें सामने आई हैं। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगा रहे हैं। नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्त्ता उदय शंकर ने टीएमसी से तंग आकर खुदकुशी कर ली है। भाजपा ने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्त्ता उदय शंकर को परेशान कर रहे थे। वहीं वेस्ट मिदनापुर में भाजपा के तन्मय घोष ने आरोप लगाया कि उनकी कार पर टीएमसी के कार्यकर्त्ताओं ने हमला किया है। उनकी कार के शीशे तोड़ दिए हैं।

असम के रण से पीएम मोदी LIVE, बोले- कांग्रेस ने हर जनजाति से किया विश्वासघात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के चुनावी रण में सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दाैरान उन्होंने असम की जनता से कहा कि मैं आपके घर के सदस्य की तरह हूं, इसलिए आपका मुझपर पूरा अधिकार है। हम मिलकर इस विश्वास को दिनों दिन और मजबूत करेंगे। हम मिलकर इस क्षेत्र का विकास करेंगे। हम मिलकर यहां की गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाएंगे।

महाराष्ट्र में घटा संजय राउत का कद! 
शिवसेना ने अपने लोकसभा सांसद अरविंद सावंत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है। पार्टी के इस कदम को प्रत्यक्ष तौर पर अन्य मुख्य प्रवक्ता संजय राउत पर अंकुश लगाने के तौर पर देखा जा रहा है। सावंत पहले पार्टी के प्रवक्ता थे। वर्ष 2019 में पार्टी के भाजपा से अलग होने तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत मंत्रिमंडल में शामिल सावंत शिवसेना के एकमात्र नेता थे। भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई। 

ब्याज दर पर घिरी वित्त मंत्री, राहुल प्रियंका ने पूछा- आप सरकार चला रही हैं या सर्कस
कांग्रेस ने सरकार की ओर से छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने और फिर अपने इस फैसले को वापस लिए जाने के बाद  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा और सवाल किया कि ‘वह सरकार चला रही हैं या सर्कस।'' मुख्य विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कहा कि अब निर्मला को वित्त मंत्री के पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दावा किया कि विधानसभा चुनावों के बीत जाने के बाद केंद्र सरकार अपना ‘अनर्थशास्त्र' फिर से लागू करेगी। उन्होंने ट्वीट किया कि कल रात में सरकार ने आमजनों की छोटी बचत वाली स्कीमों की ब्याज दरों में कटौती कर दी थी।

तमिलनाडु: EC ने ए राजा पर  लगाया प्रतिबंध, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर चुनाव आयोग ने द्रमुक नेता ए राजा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। निर्वाचन आयोग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं द्रमुक के स्टार प्रचारक ए राजा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई है। अब राजा अगले 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। दरअसल राजा ने तमिलनाडु के सीएम और उनकी मां पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News