जम्मू कश्मीर में कोरोना से बुजुर्ग की मौत, देश में अब तक 14 लोगों ने तोड़ा दम

2020-03-26T10:14:49.737

नेशनल डेस्क:  श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके के 65 वर्षीय शख्स की वीरवार बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई। जम्मू कश्मीर में इस संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है। देश में संक्रमितों का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है और अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया कि कोविड-19 से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं। हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने भी टि्वटर पर मौत की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के कारण श्रीनगर के हैदरपुरा के 65 वर्षीय शख्स की मौत का पहला मामला। उसके संपर्क में आए चार लोग भी कल संक्रमित पाए गए थे। 

PunjabKesari

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए। कश्मीर में अधिकारियों ने आशंका जताई है कि घाटी में मामले ज्यादा हो सकते हैं क्योंकि कई लोगों ने अपने यात्रा इतिहास के बारे में जानकारी छिपाई है।

PunjabKesari

सरकार के बुलेटिन के अनुसार, जम्मू कश्मीर में संदिग्ध और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,124 यात्रियों और लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 3,061 लोग घर में पृथक रह रहे हैं (सरकार द्वारा चलाए जा रहे पृथक केंद्र समेत), 80 लोग अस्पताल में पृथक हैं और 1,477 लोग घर में निगरानी में रह रहे हैं। कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवाजाही पर लगाई गई पाबंदियां बुधवार को और कड़ी कर दी गईं।  


vasudha

Related News