एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप पद से हटाया गया, अजय चौधरी बनाए गए नए चीफ व्हिप

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को चीफ व्हिप के पद से हटा दिया है। उनकी जगह पर अजय चौधरी को नया चीफ व्हिप बनाया गया है। शिंदे अब पार्टी के विधायक दल के नेता नहीं हैं। बता दें कि ठाकरे सरकार में मंत्री शिंदे कड़ा रुख अपनाते हुए पार्टी के 21 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत शहर में डेरा डाल दिया है। वह सूरत के मेरिडियन होटल में विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। उनसे पार्टी नेता संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। उनके इस कदम से उद्धव सरकार मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही है।

वहीं एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, "यह मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने की भी साजिश है।" उन्होंने कहा, "शिवसेना वफादारों की पार्टी है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।" बता दें कि एकनाथ शिंदे की गिनती शिवसेना के कद्दावर नेताओं में होती है। उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनका यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News