फर्टिलाइजर स्कैम मामले में राजस्थान के CM अशोक गहलोत के भाई को ED का समन

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 12:12 PM (IST)

जयपुर- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी कर तलब किया है। दरअसल, ED ने यह समन अग्रसेन गहलोत को फर्टिलाइजर स्कैम मामले में  भेजा है। सोमवार को जयपुर में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। आज उनसे फर्टिलाइजर स्कैम मामले में पूछताछ की जाएगी।
 

बता दें कि पिछले साल ED ने कथित फ्रटिलिटी स्कैम में अग्रसेन गहलोत से जुड़े विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की थी। उन्हें ईडी के सामने भी तलब किया गया था लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।
 

पिछले सप्ताह राजस्थान हाई कोर्ट ने लगाई थी अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक 
ई़डी के अधिकारियोंन ने जोधपुर राजस्थान में छह, पश्चिम बंगाल में दो, गुजरात में चार स्थानों और दिल्ली में एक स्थान पर छापेमारी की थी। राजस्थान हाई कोर्ट ने पिछले सप्ताह अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए कहा था कि वह ईडी की जांच में सहयोग करेंगे।
 

कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना
वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी राजस्थान के मुख्यमंत्री के करीबी लोगों को निशाना बनाकर अपना शिकार बना रही है। उधर,  बीजेपी ने गहलोत के भाई पर 2007 से 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप लगाया है, उस समय यूपीए सरकार सत्ता में थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News