केजरीवाल के सीनियर नेताओं के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  AAP के सीनियर नेताओं के यहां आज ED ने रेड मारी।  प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े लोगों के आवासों पर छापेमारी की।  

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 12 स्थानों पर चल रही छापेमारी की जांच की जा रही है। दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार और AAP से जुड़े कई अन्य लोगों के साथ-साथ विभव कुमार के परिसरों को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। जांच एजेंसी राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के आवास पर भी छापेमारी कर रही है।

 इस मामले में हाल ही में ED ने तत्कालीन जल बोर्ड चेयरमैन जगदीश कुमार अरोड़ा को गिरफ्तार भी किया था। ED का आरोप है कि एक निजी कंपनी NKG इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को करीब 38 करोड़ रुपए से ज्यादा का कॉन्ट्रैक्ट दिया। ये कंपनी इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए मान्य नहीं थी। यह भीआरोप है कि जगदीश कुमार ने 3 करोड़ रुपए कैश रिश्वत ली थी. जगदीश से पूछताछ के बाद ये रेड की जा रही है।

वहीं, दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार उसके नेताओं पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के जरिए पार्टी को ‘‘डराने और चुप कराने’’ की कोशिश कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य तथा पार्टी के कोषाध्यक्ष एन डी गुप्ता के परिसरों की तलाशी ली।

आतिशी ने कहा कि कुमार और गुप्ता के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय के कर्मी सुबह सात बजे से तलाशी ले रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि अन्य ‘आप’ नेताओं के परिसरों पर और छापेमारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News