ED की गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा देंगे NCP नेता नवाब मलिक, शरद पवार ने बुलाई आपात बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ED ने अंडरवर्ल्ड कनेक्शन से जुड़े मामले में NCP नेता नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मनी लांड्रिंग और एक भूमि सौदे के संबंध में गिरफ्तार कर लिया। मलिक सुबह दक्षिण मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे और 2005 के एक भूमि सौदे के संबंध में अपना बयान दर्ज कराया।
 

 ईडी के अधिकारियों ने मलिक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सुबह से आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। ईडी के अधिकारी   मलिक को सुबह अपने साथ ले गये और लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद मलिक ने कहा कि गिरफ्तार हो गए हैं कि लेकिन डरेंगे नहीं हम लड़ेंगे और जीतेंगे।
 

 सूत्रों ने बताया कि मलिक को उनके पुत्र द्वारा मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के एक आरोपी से 2005 में जमीन खरीदने के संबंध में समन जारी किया गया था। अंडरवल्डर् की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेन-देन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था। गिरफ्तारी के बाद मलिक को जांच के लिए जे जे अस्पताल ले जाया गया और उसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा।


उधर, नवाब मलिक की गिरफ़्तारी के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने आपात बैठक बुलाई है। सुत्रों के हवाले से खबर है कि नवाब मलिक इस्तीफ़ा दे सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News