ED ने मनी लांड्रिंग मामले में EPFO अधिकारियों की संपत्ति कुर्क की

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:15 AM (IST)

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले में ईपीएफओ के चार अधिकारियों की 2.89 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि उसने अधिकारियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत संपत्ति की कुर्की के लिए अस्थाई आदेश जारी किया है। इन अधिकारियों में कोलकाता में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सहायक भविष्य निधि आयुक्त रमेश चंद्र सिंह भी शामिल हैं। 

PunjabKesari
अन्य अधिकारी समीरन कुमार मंडल, दीपक भट्टाचार्य और सुकुमार शॉ हैं। कुर्क संपत्ति में मियादी जमा, बैंक ओर डाकघरों में जमा रकम और कोलकाता में कुछ फ्लैट शामिल हैं। ईडी ने एक बयान में कहा,‘आरोपी अवैध रूप से प्राप्त राशि को विभिन्न संपत्तियों में निवेश कर रहे थे और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमा कर रहे थे।' बयान के अनुसार,‘उन्होंने रिश्वत से प्राप्त राशि को वैध दिखाने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए।'

PunjabKesari
जांच एजेंसी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की आरोपियों के खिलाफ दायर आपराधिक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया था। इससे पहले, ईडी ने सिंह के परिसरों की तलाशी ली थी और 10.60 लाख नकद तथा 27 लाख रुपए मूल्य के सोना और हीरे के आभूषण बरामद किए थे। इसके अलावा मियादी जमाओं, डाकघर में जमा, अचल संपत्ति तथा बैंक तथा डाकघरों के 75 बैंक खातों से जुड़े ब्योरे बरामद किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News