ताहिर हुसैन को ED ने किया गिरफ्तार, 6 दिन की रिमांड पर

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 05:34 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली हिंसा के आरोपी और आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर हुसैन पर ईडी ने ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है। इससे पहले ईडी ने ताहिर को कड़कड़डुम्मा कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है।

पहले ही मिल गई थी रिमांड
गौरतलब है कि ईडी की टीम को कोर्ट से 6 दिनों की रिमांड की अनुमति पहले ही मिल चुकी थी। इसमें से दो दिन तो ताहिर की कोरोना जांच में ही निकल गए। अब ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। ‌इसके बाद उससे पूछताछ शुरू की जाएगी। दरअसल ताहिर हुसैन को ईडी की टीम अपने हिरासत मे लेने के पहले शनिवार को ही तिहाड़ जेल प्रशासन से अपील की थी की उसका मेडिकल जांच करवा दिया जाए। सोमवार दोपहर के बाद तक मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही उसको लेकर जाने की इजाज़त दी जाएगी।

ईडी की टीम दिल्ली हिंसा सहित तब्लीगी जमात से जुड़े मसले पर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। ईडी इन्हीं मामलों की तफ्तीश कर रही है। दोनों मामले में ताहिर हुसैन का नाम आरोपी के तौर पर सामने आ रहा है। इसलिए जांच एजेंसी विस्तार से पूछताछ करना चाहती है।

मिले थे बड़े सुराग
हाल में ही ईडी की जांच टीम को तब्लीगी जमात से जुड़े मसले पर काफी महत्वपूर्ण जानकारी और सबूत हाथ लगे हैं। तब्लीगी जमात और हवाला कारोबारियों के साथ कनेक्शन मामले में मुंबई, दिल्ली  के रहने वाले राजनीतिक हस्तियों का कनेक्शन सामने आ रहा है। ईडी की टीम जानना चाहती है कि वे कौन नेता हैं जो महाराष्ट्र में रहते हैं और तब्लीगी जमात के कई लोगों के साथ वे संपर्क में थे। ये नेता हवाला कारोबारी के संपर्क में भी थे। इन सभी मामलों की तफ्तीश के लिए ईडी ताहिर हुसैन से पूछताछ कर सकती है। हाल में ही ईडी ने इस मामले में करीब 21 लोकेशन पर छापेमारी की थी, जिसमें कई नए कनेक्शन सामने आए थे। लिहाजा  उसी मामले में आगे की पूछताछ और जांच को आगे बढ़ाने के लिए जांच एजेंसी ताहिर से विस्तार से पूछताछ करना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News