पाबंदियों में ढील के साथ आर्थिक वृद्धि पटरी पर लौट रही: उद्धव ठाकरे

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 10:09 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाबंदियों को हटाये जाने के साथ आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही हैं। उन्होंने अधिक से अधिक रोजगार सृजित करने की जरूरत बतायी।
ठाकरे ने कहा कि स्थिति 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद जैसी नहीं है। उस घोषणा से पैसे ‘गायब’ हो गये थे। 

उन्होंने आईएमसी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘निश्चित रूप से वैश्विक स्तर पर आर्थिक नरमी है... लेकिन हम अब यह देख रहे हें कि पाबंदियों में ढील और आर्थिक गतिविधियों की अनुमति के साथ अर्थव्यवस्था में फिर से तेजी लौट रही है।’’

ठाकरे ने कहा कि वृद्धि दिख रही है, इसका मतलब है कि पैसा ‘गायब’ नहीं हुआ है, जैसा कि नोटबंदी के समय देखा गया था। उन्होंने कहा कि एक बार अर्थव्यवस्था का पहिया घूमने लगेगा, वृद्धि तेज होगी और धन का प्रवाह भी होगा। उन्होंने कहा कि स्वचालन हमारी सभी चिंताओं का समाधान नहीं है और रोजगार तथा आय में वृद्धि के साथ विकास की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार ही एकमात्र जरिया है, जिससे लोगों की खरीद शक्ति बढ़ेगी।

ठाकरे ने कहा कि 60,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्तावों में से 70 प्रतिशत मामलों में भूमि अधिग्रहण समेत अन्य काम शुरू हुए हैं। राज्य ने प्रस्तावित निवेशों के लिये उद्योगों के साथ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News