भाजपा उम्मीदवार की कार में EVM मिलने के बाद ECI की कार्रवाई, चार पोलिंग अफसर सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनावों को लेकर जारी हलचल के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने का मामला काफी गरमा गया है। सोशल मीडिया में वीडियो सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं सूत्रों का दावा है कि  चुनाव आयोग की गाड़ी में खराबी आने के चलते अधिकारियों ने वहां से गुजरने वाली एक कार में इसे रख दिया जो बाद में बीजेपी उम्मीदवार की निकली।

 

दरअसल असम में वीरवार को दूसरे चरण के मतदान के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक कार में ईवीएम मशीन देखी गई। बताया गया कि यह कार पथरकंडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की है। वीडियो में दिख रहा है कि सफेद रंग की जीप के अंगर ईवीएम रखी हुई है। इस वीडियो को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, शशि थरूर समेत कई कांग्रेस नेताओं ने शेयर कर सरकार पर हमला बोला।

PunjabKesari
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि जब भी निजी वाहन में ईवीएम ले जाये जाने के वीडियो सामने आते हैं तो ये चीजें आम होती हैं कि वाहन सामान्यत: भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों का होता है, इन वीडियो को इकलौती घटना के तौर पर लिया जाता है और खारिज कर दिया जाता है।भाजपा अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल कर उन लोगों को आरोपी बनाती है जिन्होंने इसका खुलासा किया होता है।

PunjabKesari
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सच्चाई यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जा रही है और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है। चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर गंभीर पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News