साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP चिन्मय बिस्वाल पर गिरी EC की गाज, हुआ तबादला

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 06:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः चुनाव आयोग के निर्देश पर दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से रविवार को हटा दिया गया। आयोग ने शाहीन बाग और जामिया की घटनाओं को देखते हुए आज यह फैसला किया। श्री बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। वह अब गृह मंत्रालय को रिपोटर् करेंगे।
PunjabKesari
आयोग ने जिले के सबसे वरिष्ठ अधिकारी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कुमार ज्ञानेश को अगले आदेश तक जिले के पुलिस उपायुक्त पद की जिम्मेदारी तत्काल प्रभाव से संभालने का आदेश दिया है। आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस आयुक्त नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी की पोस्टिंग करने के लिए तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन स्थल के पास 48 घंटे के भीतर दिनदहाड़े गोली चलने की घटना के बाद आयोग ने अतिरिक्त सतकर्ता बरतते हुए सख्त कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल को पद से हटाने को लेकर हाल की स्थिति का हवाला दिया है।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग श्री बिस्वाल के काम से खुश नहीं था। आयोग के तीन सदस्यीय दल ने हाल में शाहीन बाग में मतदान केंद्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा। इसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News