तमिलनाडु:CM पर की गलत टिप्पणी, EC ने ए राजा पर लगाया प्रतिबंध, 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर चुनाव आयोग ने द्रमुक नेता ए राजा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। निर्वाचन आयोग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं द्रमुक के स्टार प्रचारक ए राजा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई है। अब राजा अगले 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। दरअसल राजा ने तमिलनाडु के सीएम और उनकी मां पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

 

यह था बयान 
DMK सांसद ए राजा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा था कि वो (पलानीस्वामी) गलत रास्ते से पैदा हुए हैं, यह बात उन्होंने डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन से तुलना करते हुए कही था। राजा ने स्टालिन की तारीफ करते हुए कहा कि उनका जन्म सही रास्ते से हुआ है जबकि तमिलनाडु के मौजूदा मुख्यमंत्री पलानीस्वामी गलत रास्ते से पैदा हो गए हैं। ए राजा का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ जिसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया। 

 

ए राजा ने दी सफाई
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी के जन्म और उनके मातृत्व के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विवादों में घिरे द्रमुक सांसद ए राजा ने कहा कि उन्होंने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। अन्नाद्रमुक की ओर से राजा के खिलाफ कारर्वाई की मांग को लेकर की गई शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिस का ई-मेल के जरिए भेजे जवाब में राजा ने इस आशय का दावा किया। उन्होंने कहा,‘‘ मैं इस बात से इनकार करता हूं कि मैंने पलानीस्वामी के खिलाफ कोई अपमानजनक टिप्पणी की या भाषण दिया। साथ ही मैंने महिला या मातृत्व को नीचा दिखाने या बदनाम करने वाला कोई बयान नहीं दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘अंबेडकर, पेरियार और अन्ना के छात्र के रूप में तथा द्रमुक के पूर्व प्रमुख डॉ एम करुणानिधि के निर्देशन में काम करने वाले एक व्यक्ति और द्रमुक के सदस्य के रूप में, ‘‘मैं ऐसी गतिविधियों में कभी लिप्त नहीं रहा जिससे महिलाओं की बदनामी हो। राजा ने कहा कि अन्नाद्रमुक और भाजपा ने झूठा प्रचार किया है कि मैंने अपमानजनक टिप्पणी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News