भूकंप ने मिजोरम में मचाई तबाही, मकान क्षतिग्रस्त और सड़कों पर पड़ीं दरारें...देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मिजोरम में सोमवार सुबह 5.3 तीव्रता का भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया।  5.3 तीव्रता वाले भूकंप से मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गईं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य भू-विज्ञान और खनिज संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के हवाले से बताया कि सुबह 4:10 पर आए भूकंप का केन्द्र भारत-म्यामां सीमा पर चंफाई जिले के जोख़ावथार में था।

 

PunjabKesari

राजधानी आइजोल सहित राज्य के कई हिस्सों में भूकंप महसूस किया गया। भूपंक के झटके इतने तेज थे कि ज़ोखावथार में एक गिरजाघर सहित कई मकान और इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं। इसके अलावा भूकंप से कई स्थानों पर राजमार्गों और सड़कों में दरारें आ गई हैं। अधिकारी ने कहा कि नुकसान का पूरी तरह आकलन किया जाना बाकी है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने की सीएम से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम में सोमवार को भूकंप के बाद राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथंगा को केन्द्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। प्रधामंत्री ने ट्वीट किया कि मिजोरम में भूकंप आने के मद्देनजर वहां के मुख्यमंत्री जोरामथंगा से बात की और उन्हें केन्द्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News