शादी में पटाखे जला रहे शख्स पर FIR दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 12:50 PM (IST)

नई दिल्ली: द्वारका साउथ में शादी में पटाखे चला रहे एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी शादी समारोह के दौरान दूल्हा के आगे-आगे आतिशबाजी कर रहा था। एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर पुलिस को इसकी इत्तिला की। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी पुलिस को नहीं मिला। पुलिस ने जिस होटल में बारात मौजूद थी, वहां तलाशी ली। वहां पुलिस को यूनुस नामक आरोपी मिला। उसके पास एक बैग से भारी मात्रा में नॉन ग्रीन पटाखे बरामद हुए। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। यूनुस शादियों में आतिशबाजी का काम करता है।


एक और मामला दर्ज
पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में आतिशबाजी होते देख पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन पुलिस को पटाखे चलाने वाला शख्स वहां नहीं मिला। मौके पर अवैध पटाखों के जले हुए अवशेष मिले। पुलिस ने आसपास पूछताछ करने के बाद अज्ञात शख्स के खिलाफ  अदालत के आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस पटाखे चलाने वाले शख्स की तलाश कर रही है। जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि पुलिस को वहां कोई नहीं मिला। आसपास के लोगों से पूछताछ की गई तो लोगों ने पटाखे जलाने वाले शख्स की जानकारी होने से इंकार कर दिया। शकरपुर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है।


आटा बेचने की आड़ में पटाखा बिक्री
थाना जगतपुरी पुलिस ने आटे की बोरियों के बीच छुपा कर रखे गए अवैध 700 किलो पटाखे बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी दुकानदार विशाल को गिरफ्तार कर लिया है। एक सूचना के आधार पर पुलिस ने यह छापामारी कार्रवाई की। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।  पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स आटे की दुकान पर आटा बेचने की आड़ में भारी मात्रा में पटाखे रख रखे हैं। सूचना के आधार पर थाना जगतपुरी पुलिस टीम ने पहले दो नकली ग्राहकों को पटाखे खरीदने के लिए दुकान पर भेजा। आरोपी झांसे में आ गया वह जैसे ही गोदाम से पटाखे निकालकर लाया, पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी की निशानदेही पर आटे की बोरियों के बीच भरी मात्रा में छुपा कर रखे गए पटाखे जब्त कर टैंपो में पटाखे भर थाने लाई।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News