दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में चली धूल भरी आंधी, दिन में छाए काले बादल

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 01:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चल रही है। दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के कई इलाकों में हल्की बूंदाबादी भी हुई। कई इलाकों में दिन में ही काले घने बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान जताया है। दिल्ली के लोगों ने तेज आंधी चलने और बारिश होने के वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए।

 

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंधी आई और बारिश हुई। उन्होंने बताया कि हल्की बारिश के साथ 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोम के चलते 10 मई से 14 मई के बीच भी भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना है। प्राइवेट कंपनी स्काइमेट वेदर के मुताबिक केरल और दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं। 

 

वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भी आज हल्की से मध्यम बारिश की जारी रहेगी। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले एक हफ्ते तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश में तापमान बढ़ेगा। बता दें कि शनिवार साल 2020 का दिल्ली में सबसे गर्म दिन रहा है। दोपहर होते-होते दिल्ली के कुछ इलाकों में तो पारा 40 के पार पहुंच गया। वहीं रात में भी तापमान में गर्म रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News