लॉकडाउन के चलते इस गांव वालों ने सड़क को कर दिया बंद, लिखा- '21 दिन तक No-Entry

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है। भारत भी इस जानलेवा वायरस के संक्रमण की चपेट में है।  सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लॉकडान की घोषणा की है। मेट्रो सिटी से लेकर गांव शहर हर तरफ 'लॉकडाउन' लागू करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की बात कही जा रही है। वहीं छत्तीसगढ़  के छोटे से गांव में रहने वाले लोगों ने लॉकडाउन को लेकर ऐसी उदाहरण पेश की जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 


दरअसल छत्तीसगढ़ के सियादेही और लसुनुवाही धमतरी जिले के ग्रामीणों ने लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए गांव के अंदर जाने वाली मुख्य सड़क पर लकड़ी और बांस का बैरिकेड लगाकर एक बोर्ड लगा दिया है, जिसमें लिखा है, धारा 144 लगा है, 'बाहरी लोगों को 21 दिनों तक गांव के अंदर प्रवेश निषेध है'। इस बोर्ड पर यह भी लिखा है कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हम सरकार के साथ है. सभी लोगों से निवेदन है कि वह अपने घर में रहे। 

PunjabKesari
भारत में कोरोना से 29 की मौत 
आपको बतां दे कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 1024 तक पहुंच गई और मृतकों का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया।  राजधानी में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 106 नए मामले सामने आए हैं।मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 901 है जबकि 95 लोग या तो ठीक हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई और एक व्यक्ति देश के बाहर चला गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News