किसान आंदोलन के चलते आज भी कई रूट बंद, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस बोली-इन रास्तों का करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने अपना आंदोलन और तेज कर दिया है।  सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल पर चले गए। किसान नेता सुबह 8 बजे से अनशन पर हैं जोकि शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। यह अनशन राजधानी के गाजीपुर, टीकरी, सिंधु सीमा तथा कुछ अन्य स्थानों पर किया जाएगा। जिला मुख्यालयों में भी किसान अनशन तथा धरना प्रदर्शन करेंगे। किसान संगठन तीन कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने पर अड़े हैं। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

 

बता दें कि दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर धरने पर बैठे किसानों के आंदोलन के चलते आम जनता को खासी परेशानी हो रही है। किसान आंदोलन के कारण पड़ोसी राज्‍यों के लोगों को दिल्‍ली आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दिल्ली से दूसरे राज्यों में भी लोग नहीं जा पा रहे हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसान आंदोलन के बीच सोमवार को यातायात को लेकर नया अलर्ट जारी किया। 

 

ट्रैफिक एडवाइजरी

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी कि गाजीपुर बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस ने दिल्‍ली आने वालों को आनंद विहार, DND, चिल्‍ला, अप्‍सरा और भोपरा बॉर्डर के रास्‍ते दिल्‍ली आने की सलाह दी है।
  • सिंघु बॉर्डर, औचंडी, पियाऊ मनियारी, सभोली और मंगेश बॉर्डर भी बंद हैं। पुलिस ने इन रूट के बजाए आमलोगों को लामपुर, सफियाबाद और सिंघु टोल टैक्‍स बॉर्डर के जरिए दिल्‍ली आने की सलाह दी गई है।
  • मुकरबा और GTK रोड से भी ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है।
  • दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 रूट से यात्रा न करने की सलाह दी है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News