कोरोना से तंग आकर 3 ड्राइवर बेचने जा रहे थे कार, तीनों की निकल आई 41 करोड़ की लॉटरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 10:59 AM (IST)

दुबईः दुबई में भारतीय मूल के 3 ड्राइवर रातों-रात करोड़पति बन गए। ये तीनों मूलरूप से केरल के रहने वाले हैं और कोरोना से तंग आकर अपने खर्च-पानी के लिए अपनी कार बेचने जा रहे थे। इन्होंने शुक्रवार को मेगा जैकपॉट लॉटरी के जरिए करीब 41 करोड़ रुपए की रकम जीती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लॉटरी जिजेश कोरोथन के नाम थी। उसने दोस्त शाहजहां कुट्टिकट्टिल और शनोज बालकृष्णन के साथ मिलकर टिकट खरीदा था। इसलिए अब इनाम की रकम भी तीनों ने आपस में बांटने का फैसला लिया है।

 

जिजेश ने बताया, ''हम तीनों ने मिलकर कुछ दिनों पहले ही लिमोसिन (लग्जरी गाड़ी) चलाने का काम शुरू किया था। लिमोसिन खरीदने के लिए लोन लिया था। लेकिन कोरोनावायरस के चलते टूरिज्म सेक्टर पूरी तरह चौपट हो गया,  इसलिए केरल लौटने की तैयारी में थे। कार की EMI भरने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए इसे कार कर्ज चुकाने का मन बना लिया था। लेकिन ग्राहक से मीटिंग से पहले ही अचानक  किस्मत बदल गई। अब हम आसानी से ईएमआई भर पाएंगे और फिर से काम शुरू कर पाएंगे।'' जिजेश कहते हैं कि वह यह रकम अपनी बेटी की पढ़ाई पर खर्च करेंगे।

 

इसके अलावा शेष रकम अपने लिमोसिन सर्विस के बिजनेस को बढ़ाने में लगाएंगे। यह लॉटरी हमारे लिए जीवनदान की तरह है। जितेश बताते हैं कि यह काम कुछ दिन पहले ही तीनों ने मिलकर शुरू किया था। इसके पहले वह दूसरों की गाड़ियां चलाते थे। 2019 में भारतीय बिजनेसमैन प्रबीन थॉमस कि किस्मत भी इस लॉटरी की वजह से बदल चुकी है। थॉमस ने दुबई में 6 करोड़ की लॉटरी जीती थी। प्रबीन भी केरल के रहने वाले हैं। इसके अलावा केरल के जॉन वर्गीज ने लॉटरी में 21 करोड़ रुपए जीते थे। वर्गीज दुबई में प्राइवेट कंपनी में ड्राइवर का काम करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News