दिल्ली में दिखा शराब का साइड इफेक्ट, नशे में कुतुब मीनार की दीवार पर चढ़ा दी गाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 10:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के कई हिस्सों में शराब की ब्रिकी की अनुमति क्या मिली शौकीनों की तो भीड़ ही उमड़ पड़ी। कदम-कदम पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ते हुए दिखी। अब इसके इसका साइड इफेक्ट भी सामने आ रहे हैं। दिल्ली में एक युवक नशे में इस कदर चूर हो गया कि उसने कुतुबमीनार की दीवार पर ही गाड़ी चढ़ा दी। 

PunjabKesari

पुलिस के अनुसार मंगलवार रात तकरीबन 3:30 बजे नशे में धुत कार सवार ने कुतुब मीनार की बाउंड्री में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार में आग लग गई। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के कर्मचारियों ने जब तेज आवाज सुनी तो वह घटनास्थल पर पहुंचे। चालक को बाहर निकाला तो वह नशें में पूरी तरह धुत मिला। 

 

 चालक का नाम अरूण चैहान बताया जा रहा है जिसने तेज गति में अपनी हुंडई वरना कार को ऐतिहासिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इमारत कुतुबमीनार की दीवार में चढ़ा दी। कुतुब मीनार की बाउंड्री को भी काफी नुकसान पहुंचा है। आर्किलोजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिख कर कहा कि  दीवार में हुये नुकसान की भरपाई आरोपी ड्राइवर से करवाई जाए।  कार की टक्कर से ऐतिहासिक दीवार को 50 मीटर तक नुकसान हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News