आतंकियों को हथियार ही नहीं बल्कि नशा भी सप्लाई कर रहा है पाकिस्तान, 100 करोड़ की हेरोइन जब्त

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 01:14 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर पुलिस ने बृहस्पितवार को पंजाब जा रहे एक ट्रक से 100 करोड़ रुपये के मूल्य की 52 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि पाकिस्तान की ओर से घाटी में आतंकवाद को वित्तपोषित करने के लिए इस नशीले पदार्थ की तस्करी जम्मू कश्मीर में की गई थी।

 

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'गुप्त सूचना के आधार पर झज्जर कोटली के थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने राजमार्ग पर वाहनों की तलाशी के लिए चौकियां लगवाईं।'

 

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह भी मौजूद थे।

PunjabKesari

मुकेश सिंह ने कहा कि श्रीनगर से पंजाब की ओर जा रहे एक ट्रक ने एक चौकी को पार किया और भागने की कोशिश की लेकिन उसे रोक लिया गया। उन्होंने बताया कि ट्रक की तलाशी के दौरान पुलिस ने 52 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 100 करोड़ रुपये बताया गया है। 

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक का चालक भागने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि सह-चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसकी पहचान हरियाणा के निवासी भरत कुमार के रूप में हुई है। एडीजीपी ने कहा कि शुरुआती जांच में यह पता चला कि हेरोइन की खेप की कश्मीर के श्रीनगर से पंजाब में तस्करी की जा रही थी।

 

उन्होंने कहा कि हेरोइन की थैलियों पर 1999 लिखा है, जो पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को वित्तपोषित करने के लिये इसकी तस्करी की ओर इशारा करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले बरामद हुई हेरोइन पर भी इस तरह के निशान मिले थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News