आर्यन खान को गिरफ्तार कर विवादों में घिरे समीर वानखेड़े, जांच के लिए दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की 5 सदस्यीय टीम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली- मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप ड्रग्स मामले में हर दिन नई-नई जानकारी सामने आ रही हैं। वहीं अब इस मामले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सईल द्वारा एनसीबी और इसके स्थानीय अधिकारी समीर वानखेड़े पर फिरौती के आरोप लगाए जाने के बाद इसकी जांच के लिए NCB की 5 सदस्यी टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी हैं। हाल ही में क्रूज ड्रग्स मामले में पंच बने प्रभाकर सईल ने समीर वानखेड़े को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया था।
 

दरअसल, प्रभाकर सईल ने हाल ही में जांच एजेंसी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाया था। जिसके लिए NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी हैं। ये टीम प्रभाकर सेल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी। 
 

जानकारी के लिए बता दें कि प्रभाकर सेल मुंबई के क्रूज ड्रग्स मामले में एक गवाह है। और केपी गोसावी  के निजी बॉडीगार्ड भी रह चुके हैं। 
 

प्रभाकर सईल का आरोप है कि NCB के एक अधिकारी ने उनसे आर्यन खान के मामले में एजेंसी के दफ्तर में कई कोरे ‘कागजात पर साइन करवाए थे’। उन्होंने यह भी दावा किया कि ‘उन्होंने गोसावी और सैम डिसूजा के बीच 18 करोड़ रुपए के जबरन वसूली सौदे के बारे में सुना था और आरोप लगाया कि इसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिए जाने थे’।
 

वहीं फरार केपी गोसावी ने बताया था कि प्रभाकर किसी के कहने पर ऐसा कर रहा है। उसे 12 दिनों से पैसे नहीं दिए हैं इसलिए वह ऐसा बोल रहा है। गोसावी ने कहा था कि वह 6 अक्टूबर को आत्मसमर्पण करनेवाला था लेकिन उसे देख लेने की धमकी मिली जिसके बाद उसने अपने फैसला बदल लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News