राकांपा ने उठाए NCB पर सवाल, कहा- जहाज पर छापे के बाद भाजपा नेता के रिश्तेदार को छोड़ दिया गया

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 05:23 PM (IST)

मुंबई-  ड्रग्स मामले को लेकर नारकोटिक्स विभाग (NCB) इन दिनों खूब सुर्खियों में है। वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने NCB पर आरोप लगाया कि हाल ही में मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद ब्यूरो ने दो लोगों को छोड़ दिया, जिनमें से एक व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक बड़े नेता का रिश्तेदार था।
 

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर निशाना साधते हुए राकांपा प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ब्यूरो अधिकारियों के आचरण पर भी सवाल उठाए।
 

वहीं इस पर भाजपा ने कहा कि एनसीबी के विरूद्ध राकांपा का दावा ‘बेबुनियाद’ है और एजेंसी के खिलाफ नवाब  मलिक के अपनी ‘नाराजगी व्यक्त’ करने की पीछे उनके व्यक्तिगत कारण हैं।
 

दरअसल, नवाब  मलिक ने आरोप लगाया है कि छापेमारी के बाद एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ने बताया कि 8-10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। समूचे अभियान का नेतृत्व करने वाला अधिकारी अनिश्चित जवाब कैसे दे सकता है? अगर 10 लोगों को पकड़ा गया तो दो लोगों को क्यों छोड़ा गया और दोनों में से एक भाजपा के एक बड़े नेता का रिश्तेदार था।
 

जानकारी के लिए बता दें कि शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा द्वारा एनसीबी के खिलाफ आरोप लगाए जाने के एक दिन पहले आयकर विभाग ने पार्टी नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से जुड़े वाणिज्यिक परिसरों पर छापेमारी की थी।
 

मलिक ने कहा कि वह उस भाजपा नेता के नाम का खुलासा करने के लिए शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसके रिश्तेदार को एनसीबी ने छोड़ दिया था। 
 

राकांपा नेता ने कहा कि पवार से जुड़ी संस्थाओं पर आयकर विभाग की छापेमारी का मकसद उन्हें बदनाम करना था।
 

मलिक ने क्रूज जहाज पर एनसीबी के दो अक्टूबर के छापे को फेक बताया था और इसके साथ ही यह आरोप लगाया था कि इस दौरान कोई मादक पदार्थ नहीं मिला था।
 

गौरतलब है कि एनसीबी ने शनिवार को गोवा जाने वाले जहाज से मादक पदार्थ जब्त करने के बाद सिने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।
 

उल्लेखनीय है कि मलिक के दामाद समीर खान को एनसीबी ने 13 जनवरी को कथित ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। सितंबर में उन्हें जमानत मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News