बारामूला में मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 09:04 PM (IST)

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक अंतर-जिला मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और 1.5 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ बारामूला में आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करके एक अंतर-जिला मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से 1.5 करोड़ रुपये की हेरोइन, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।"

 

बारामूला में चेनाद चौराहे पर नियमित जांच के दौरान, पुलिस और सेना के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने एक ट्रक को रोका जिस पर दो व्यक्ति सवार थे।

 

प्रवक्ता ने कहा, "तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 800 ग्राम हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद किया गया। दोनों व्यक्तियों की पहचान निसार अहमद खान और मोहम्मद रफीक खान के रूप में की गई है।"

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान, दोनों ने स्वीकार किया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के साथ काम कर रहे हैं और नियंत्रण रेखा के पार से आकाओं के निकट संपर्क में थे।

उन्होंने कहा, "उनके खुलासे पर, स्टेपनी से एक एके -47 मैगजीन, एके -47 की 15 गोलियां और एक चीनी हथगोला भी बरामद किया गया है, जिसे उन्होंने अंदर छुपाया था।"

 

प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों के इन सहयोगियों को प्रतिबंधित पदार्थ बेचने का काम दिया गया था और उससे मिली राशि का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए किया जाना था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News