कर्नाटक: नए CM पर फिर फंसा पेंच, सुरजेवाला बोले-अभी तय नहीं हुआ नाम...अफवाहों पर मत दें ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के नतीजे आने के बाद बुधवार को चौथे दिन भी कांग्रेस पार्टी नए मुख्यमंत्री के नाम को तय करने की जद्दोजहद में लगी है और पार्टी ने कहा कि नेता का सर्वसम्मति से तय करने का प्रयास जारी है। पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राजधानी में पिछले दो दिनों से बैठकों सिलसिले के बीच आज अपराह्न तीन बजे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास के बाहर मीडिया से कहा, ‘‘कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता के सर्वसम्मत चयन के लिए बातचीत जारी है।''

 

उन्होंने कहा कि राज्य में नए मुख्यमंत्री के फैसले को लेकर अटकलबाजी न करने की अपील की और कहा कि खड़गे नए नेता के संबंध में बातचीत कर रहे हैं। बता दें कि शनिवार (13 मई ) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में कांग्रेस पार्टी 135 सीटों के साथ विजयी हुई है। रविवार को बेंगलुरु में पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और दो अन्य केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने नए विधायकों की बैठक में विधायकों की राय पर अपनी रिपोर्ट सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दी थी।

 

विधायक दल की बैठक में एक पंक्ति के प्रस्ताव में नए नेता के नाम का फैसला पार्टीअध्यक्ष पर छोड़ दिया गया था। मुख्यमंत्री पद के दो प्रमुख दावेदरों पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आज दिल्ली में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से अलग-अलग बैठकें कीं। खड़गे और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता कर्नाटक के नए नेता की गुत्थी सुलझाने के लिए पिछले तीन दिन से लगातार बैठकें कर रहे हैं और मान-मनौव्वल की जा रही है। सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे करेगी और हमारा लक्ष्य राज्य की जनता का समग्र कल्याण करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News