कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार बोले- कार्यकर्ता चाहते हैं राहुल गांधी बने पार्टी अध्यक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 05:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने की मांग जोर पकड़ती प्रतीत हो रही है क्योंकि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख डी के शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि यह देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं की सर्वसम्मति की आवाज है। शिवकुमार ने कहा, ‘‘पूरा देश, कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी जिम्मेदारी लें। हम उनके द्वारा इस्तीफे दिये जाने के बाद से ही उन पर दबाव बना रहे हैं। देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सर्वसम्मति की आवाज है राहुल गांधी (कि वह पार्टी का नेतृत्व संभालनें)।

शिवकुमार ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘राहुल गांधी अभी भी 90 प्रतिशत जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि वह जिम्मेदारी लें।'' उन्होंने कहा, ‘‘16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक है... देखते हैं।'' पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी सोमवार को राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने की इच्छा व्यक्त की थी।

सिद्धारमैया को पार्टी के नेतृत्व द्वारा राष्ट्रीय भूमिका की पेशकश की खबरों पर शिवकुमार ने कहा कि यह नेतृत्व को तय करना है और राज्य इकाई के साथ ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘यह पार्टी और विधायक दल के नेता (सिद्धारमैया) को तय करना है, मैं इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहता, ये अभी केवल अटकलें हैं, इस पर हमारे साथ चर्चा नहीं हुई है।'' ऐसी अटकलें थीं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में सिद्धारमैया के लिए पार्टी में राष्ट्रीय भूमिका की पेशकश की थी, जिसके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। इस तरह की खबरों को खारिज करते हुए सिद्धारमैया ने हालांकि स्पष्ट किया था कि उन्हें ऐसी किसी भूमिका की पेशकश नहीं की गई थी।

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि कई लोग कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं और अन्य नेताओं और स्थानीय नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कर्नाटक में कोयले और बिजली की कमी के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हमारे (कांग्रेस) शासन के दौरान, हमारे पास अतिरिक्त बिजली थी और हम इसे दूसरों को बेच रहे थे ....।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News