राज ठाकरे की पार्टी के नए झंडे पर विवाद, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे ने हाल ही में अपना झंडा बदल दिया था, जिसको लेकर राज्य चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। मनसे सचिव शिरीष सावंत का कहना है कि पार्टी के नए झंडे के खिलाफ दायर किया गया एक शिकायत पत्र मिला है, जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज का प्रतीक चिन्ह को लेकर सवाल उठाया गया है।

राज्य चुनाव आयोग ने इस शिकायत पर उचित कार्रवाई करने को कहा है। सावंत ने कहा कि झंडे को लॉन्च करने से पहले चुनाव आयोग को भेजा गया था। राज्य चुनाव आयोग को इस बारे में और अधिक स्पष्टता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह कोई नोटिस नहीं है।

राज ठाकरे ने जनवरी में पार्टी का नया झंडा लॉन्च किया था। भगवा रंग के झंडे में छत्रपति शिवाजी महाराज के राज मुद्रा और मराठा राजा की शाही मुहर शामिल है। ध्वज बदलने के साथ ही राज ठाकरे ने अपनी पार्टी को हिंदुत्व की दिशा में आगे ले जाने का संकेत दिया था।
 

बीते नौ फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में अवैध बांग्लादेशियों और पाकिस्तानियों को देश से बाहर निकालने के लिए बड़ा मोर्चा निकालकर मनसे ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। इसके साथ ही राज ठाकरे ने सीएए और एनआरसी लागू करने का भी समर्थन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News