CM उद्धव की बैठक में बीवी का भतीजा, भड़की BJP, NCP ने कहा- दोबारा न हो ऐसी गलती

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 08:08 PM (IST)

मुम्बई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की एक सरकारी बैठक में एक रिश्तेदार की मौजूदगी को लेकर अघाड़ी (मोर्चा) सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के भतीजे वरुण सरदेसाई को एक फोटो में देखा गया जिसमें मुख्यमंत्री आईएएस अधिकारियों और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। भाजपा ने इसे ‘वैकल्पिक शक्ति केंद्र' का उदय बताया। सरदेसाई के अलावा मुख्यमंत्री ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे भी सोमवार को राज्य सचिवालय में आयोजित उक्त बैठक में मौजूद थे। 

PunjabKesari
आदित्य ठाकरे मुम्बई के वर्ली से शिवसेना के विधायक होने के साथ ही युवा सेना के प्रमुख भी हैं। युवा सेना उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की युवा शाखा है। कुछ तस्वीरों में सरदेसाई दो दिन पहले मुख्यमंत्री ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुए दिखे थे। वरुण सरदेसाई मुख्यमंत्री की पत्नी रश्मि ठाकरे के भतीजे हैं।
PunjabKesari
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के अलावा एक वैकल्पिक शक्ति केंद्र बनाया जा रहा है। ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए।' उन्होंने कहा कि यह नई सरकार द्वारा स्थापित की जा रही गलत परंपरा है। भंडारी ने कहा, ‘यह सरकार के कामकाज की गोपनीयता का भी उल्लंघन है।'

pic.twitter.com/Ub7FcwmiCv

— Sandeep Deshpande (@SandeepDadarMNS) December 4, 2019

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ठाकरे सरकार ‘पूरी तरह से एक नई सरकार है जिसे कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं है।' मलिक की पार्टी राकांपा ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाडी सरकार में एक सहयोगी है। मलिक ने हालांकि यह भी कहा कि घटना की ‘कोई पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।' इससे पहले सरदेसाई ने बैठक में अपनी उपस्थिति को कमतर करने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि आधिकारिक बैठकों में किसे उपस्थित होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यह पर्यटन के विकास संबंधी बैठक थी और जो चर्चा हुई वह पहले से ही सार्वजनिक है। बैठक गृह विभाग को लेकर संवेदनशील जानकारी से संबंधित नहीं थी।'

PunjabKesari
सरदेसाई ने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी आधिकारिक बैठकों में शामिल हुई थीं जब भाजपा नेता शीर्ष पद पर थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को राज्य के पर्यटन विभाग को बैंकॉक स्थित ‘ओशन वर्ल्ड' की तर्ज पर मुंबई में एक बहु-स्तरीय ‘एक्वेरियम' विकसित करने के प्रस्ताव का मसौदा तैयार करने का आदेश दिया था।‘ओशन वर्ल्ड' थाईलैंड में एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है। ठाकरे का यह आदेश महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद आया। मुख्यमंत्री ने बैठक में प्रमुख पर्यटन परियोजनाओं के साथ ही प्रस्तावित परियोजनाओं की समीक्षा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News