परीक्षा पर चर्चा: PM मोदी आज छात्रों-शिक्षकों और पैरेंट्स के साथ करेंगे बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 06:42 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल, 2021 को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्रों, स्टूडेंट्स व अभिभावकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल मोड में शाम 7 बजे किया जाएगा। इस संबंध में प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे देखिये, परीक्षा पे चर्चा #PPC2021। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं, 'हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए प्रारूप में 'परीक्षा पे चर्चा' के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा।' उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें, न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर।

वीडियो में यह भी बताया गया है कि प्रधानमंत्री बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर बातचीत करेंगे और इसके साथ ही डिजिटल कार्यक्रम में शिक्षकों व अभिभावकों से भी संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री इस बात की भी चर्चा करते हैं कि लोग या माता-पिता क्या कहेंगे, इसका दबाव भी कई बार बोझ बन जाता है। वीडियो में वह यह भी कह रहे हैं कि यह 'परीक्षा पे चर्चा' है लेकिन यहां चर्चा सिर्फ 'परीक्षा' तक सीमित नहीं होगी।

इस कार्यक्रम को अपने दिल के बेहद करीब बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके माध्यम से वह यह जान पाते हैं कि युवाओं के दिमाग में क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के सदस्य के रूप में छात्रों को परीक्षा संबंधी दबाव से उबरने में मदद करना चाहते हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन इस बार डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है। गत फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News