नागरिकता संशोधन विधेयक पर आज राज्यसभा में होगी चर्चा (पढ़ें 11 दिसंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 05:09 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): नागरिकता संशोधन विधेयक के सोमवार को लोकसभा में पास होने के बाद अब आज इस पर राज्यसभा में चर्चा होगी। उच्च सदन में इस अहम बिल पर चर्चा के लिए 6 घंटे तक का समय दिया गया है। बुधवार 2 बजे से शुरू होगी।  लोकसभा में विधेयक के पक्ष में 311, जबकि विरोध में महज 80 वोट पड़े। आधी रात तक हुई चर्चा में गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक पर उठे सभी सवालों का जवाब दिया।
PunjabKesari
आज इसरो लॉन्च करेगा रिसैट-2बीआर1 उपग्रह
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने रडार ईमेजिंग पृथ्वी निगरानी उपग्रह रिसैट-2बीआर1 के प्रक्षेपण की उल्टी गिनती मंगलवार को शुरू कर दी। उपग्रह रिसैट-2बीआर1 का प्रक्षेपण पीएसएलवी-48 यान के जरिए श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से आज अपराह्न तीन बजकर 25 मिनट पर किया जाएगा। 
PunjabKesari
गुजरात दंगों पर नानवती-मेहता की आज गुजरात विधानसभा में होगी पेश
वर्ष 2002 के गुजरात दंगे और उस पर की गयी कार्रवाई पर न्यायमूर्ति नानावती-मेहता आयोग की अंतिम रिपोर्ट आज विधानसभा में पेश की जाएगी। आयोग की रिपोर्ट का पहला हिस्सा 25 सितंबर, 2009 को विधानसभा में पेश किया गया था। यह आयोग गोधरा ट्रेन अग्निकांड और बाद में फैले सांप्रदायिक दंगों के कारणों की जांच के बनाया गया था। आयोग ने 18 नवंबर, 2014 को तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपी थी। 
PunjabKesari
नागरिकता संशोधन के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ आज सभी प्रदेश मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं विधायक दल के नेताओं को पत्र लिखकर इस धरना-प्रदर्शन के बारे में सूचित किया है। वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘हमें जनता को अपने रुख से अवगत कराना है और विधेयक का विरोध करने के अपने निर्णय के पक्ष में जनमत को साथ लेना है।''
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News