पश्चिम बंगाल: दिनेश त्रिवेदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, बीजेपी में शामिल होने पर कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 05:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। TMC के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी ने सीएम ममता बनर्जी के ऊपर जमकर हमला बोला है। दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि ममता बनर्जी हमेशा अपना सिर ऊपर रखने की बात करती है, उन्हें पता होना चाहिए कि हर कोई अपना सिर सिर ऊपर रखना चाहता है, लेकिन अगर राज्य में डर और हिंसा का माहौल हो तो फिर सिर ऊंचा नही रख सकते।

इसी बीच उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं बीजेपी और उसके वरिष्ठ नेताओं का बहुत आभारी हूं। मुझे पता चला है कि उन्होंने मेरा पार्टी में स्वागत किया है। यह एक  विशेषाधिकार होगा, इसके बारे में कोई सवाल नहीं है। मुझे अभी कुछ समय चाहिए ताकि खुद को स्थापित कर सकूं।

PunjabKesari
चीज के लिए पार्टी बनाई गई थी, वो अब नहीं रही
TMC के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शनिवार को कहा कि, जब नड्डा जी की गाड़ी पर हमला हुआ तो मैंने उसकी आलोचना की। परन्तु पार्टी (TMC) ने मेरी आलोचना की। जब मैंने भ्रष्टाचार की आलोचना की तो पार्टी ने मेरी आलोचना की। जिस चीज के लिए पार्टी बनाई गई थी, वो अब नहीं रही, अब कुछ और ज्यादा जरूरी हो गया है। बता दें कि दिनेश त्रिवेदी शुक्रवार को सदन में ही इस्तीफे का ऐलान किया। सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा, 'मैं आज यहां से इस्तीफा दे रहा हूं।' राज्‍यसभा सभापति ने दिनेश त्रिवेदी का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है।

मेरी अंतरात्मा की आवाज
उन्होंने कहा कि ये मेरी अंतरात्मा की आवाज थी। जो कुछ हो रहा है, खासतौर पर बंगाल में, उस पर मैं संसद में मूक दर्शक के रूप में नहीं बैठा रह सकता। वहां कोई जगह नहीं है जहां मैं अपनी आवाज उठा सकता। मैं बंगाल के साथ अन्याय कर रहा होऊंगा। हर इंसान के जीवन में एक क्षण आता है जब उसे एक लंबे चिंतन के बाद निर्णय पर पहुंचना होता है, जब वहां पर बहुत हिंसा और भ्रष्टाचार हो, मैंने हमेशा हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई है। आज मैं जो कह रहा हूं वह नया नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News