महाराष्ट्रः फडणवीस के खिलाफ याचिकाएं दायर करने वाले वकील की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने की छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में अनेक याचिकाएं दाखिल करने वाले नागपुर के अधिवक्ता के आवास पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिवक्ता सतीश उके के एक निकट सहयोगी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने उके के, यहां पार्वती नगर इलाके में स्थित आवास पर सुबह छह बजे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच छापे मारे। उन्हें बाद में पूछताछ के लिए उनके भाई के साथ प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय ले जाया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी की मुंबई इकाई ने भूमि खरीद फरोख्त मामले में छापे मारे हैं। अधिवक्ता के निकट सहयोगी ने बाद में बताया कि उके और उनके भाई को पूछताछ के लिए सुबह 11बजे सेमिनरी हिल्स इलाके में स्थित ईडी के कार्यालय में ले जाया गया। उन्होंने बताया,‘‘ अधिकारी अपने साथ उके का लैपटॉप,कुछ कागजात और उनके परिवार के सदस्यों के चार मोबाइल फोन भी जांच पड़ताल के लिए ले गए हैं।''

उके ने भाजपा नेताओं खासतौर पर फडणवीस के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की हैं। उन्होंने अपनी एक अर्जी में चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं करने के लिए फडणवीस के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की थी। उके ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता ने 2014 में झूठा हलफनामा दायर किया था और 1996 तथा 1998 में दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी के दो आपराधिक मामलों को छिपाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News