पश्चिम बंगाल: उम्मीद है 2 मई तक चोटिल पैर जल्द ठीक होगा, दीदी चलकर राज्यपाल को सौंपेगी इस्तीफा- अमित शाह

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इस बात पर जोर दिया कि पश्चिम बंगाल में पांच चरणों में जिन 180 सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से 122 से अधिक सीटें भाजपा जीतेगी। शाह ने दिन में दो रैलियों को संबोधित किया और दावा किया कि मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार से हार जाएंगी और उसके बाद उन्हें निश्चित तौर पर यहां से जाना होगा। उन्होंने पूर्वास्थली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में पांच चरण के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हतोत्साहित हैं क्योंकि भाजपा 122 से अधिक सीटों के साथ उनसे कहीं आगे है।''

शाह ने कहा, ‘‘शुभेंदु अधिकारी (भाजपा उम्मीदवार) नंदीग्राम से चुनाव जीत रहे हैं।'' गृह मंत्री शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का एक ही एजेंडा है-‘‘उन्हें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सशस्त्र बलों (सीएपीएफ) को अपशब्द कहना।'' उन्होंने साथ ही कहा कि बनर्जी को ‘‘उनके कद के मुताबिक'' उनकी पार्टी के लिए बड़ी हार सुनिश्चित करके विदा किया जाना चाहिए। शाह ने दावा किया कि देश के नागरिकों को प्रदत्त लाभ अवैध प्रवासी ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आपके और मेरे जैसे लोग तो दीदी के लिए लिए दोयम दर्जे के नागरिक हैं, जो उनके वोट बैंक के लिहाज से कोई मायने नहीं रखते हैं।'' उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री का चोटिल पैर जल्द ही ठीक हो जाएगा ताकि ‘‘वह दो मई के बाद जब राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए जाएं तो चल सकें।''

शाह ने उस कथित आडियो टेप की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके सामने अभी तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं आया है जो ‘‘मृतकों पर राजनीति करता हो।''गौरतलब है कि भाजपा ने पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले एक कथित ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें कथित तौर पर टीएमसी प्रमुख कूचबिहार के पीड़ितों के शव के साथ एक रैली करने बात करते सुनी गई थीं। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है, तो यह सुनिश्चित करेगी कि सीमापार पशु तस्करी हमेशा के लिए बंद हो जाए। उन्होंने दावा किया कि टीएमसी के गुंडे मतदाताओं को हर मतदान के दिन मताधिकार का इस्तेमाल करने से रोकने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि बनर्जी नाराज हैं क्योंकि इस बार लोग बड़ी संख्या में बिना किसी भय या चिंता के मतदान करने के लिए बाहर निकले हैं।

शाह ने स्वरूपनगर में अपने संबोधन के दौरान आरोप लगाया कि अवैध प्रवासी ममता बनर्जी के दिल के बहुत करीब हैं क्योंकि वे उनके वोट आधार का बड़ा हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, दीदी नहीं चाहती हैं कि नया नागरिकता कानून लागू किया जाए। मैं आपसे (लोगों) वादा करता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद सभी शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।'' शाह ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल के हर हिस्से का दौरा करने के बाद, मुझे पता है कि दीदी का जाना निश्चित है।'' उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ विधानसभा चुनाव जीतेगी। उन्होंने भाजपा नेताओं को ‘‘बाहरी लोग'' बताने को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए सभा में एकत्रित लोगों से यह जानने की कोशिश की कि क्या वास्तव में उन्हें और प्रधानमंत्री को यह कहा जा सकता है।

शाह ने कहा कि बनर्जी ने ‘‘आयुष्मान भारत'' स्वास्थ्य योजना का लाभ बंगाल के लोगों को इस बहाने से देने से मना कर दिया है कि वह नरेंद्र मोदी का पैसा नहीं चाहतीं।'' शाह ने कहा, ‘‘यह पैसा केंद्र सरकार के खजाने से है और उनसे नहीं। मोदी, एक चाय बेचने वाले के बेटे हैं और इसलिए उनके पास इतने पैसे नहीं हैं।'' उन्होंने आश्वासन दिया कि बंगाल में भाजपा की सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य में प्रत्येक परिवार के कम से कम एक सदस्य को अगले पांच वर्षों में काम मिले। मतुआ संप्रदाय को लुभाने के प्रयास के तहत गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा, बंगाल में सरकार बनाने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में ठाकुरनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर 'श्रीधाम ठाकुरनगर' करने को मंजूरी देगी। उत्तर 24 परगना और नदिया में मतुआ समुदाय के लोगों की अच्छी संख्या है। ये लोग पूर्ववर्ती पूर्वी पाकिस्तान से भारत आये हैं, जो अब बांग्लादेश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News